Tuesday, August 27, 2019

Vertin 8 mg Tablet

Vertin 8 mg Tablet प्रेसक्राइब्ड करने के सामान्य कारण

यह दवा उन लोगों के लिए एक एंटी-वर्टिगो एजेंट है, जो मेनियार्स की बीमारी से परेशान हैं। यह आंतरिक कान में वासोडाइलेशन का काम करता है। यह न्यूरोट्रांसमीटर पर सक्रिय होकर एक वेस्टिबुलर दबानेवाला यंत्र के रूप में कार्य करता है, जो प्राथमिक न्यूरॉन्स से संकेत ले जाने के लिए जिम्मेदार हैं।

Vertin 8 mg Tablet का प्रयोग किन परिस्थितियों में किया जाता है

दवा का उपयोग मुख्य रूप से वर्टिगो और मेनियर सिंड्रोम से संबंधित अन्य लक्षणों के उपचार के लिए किया जाता है, इससे सुनने में कठिनाई होती है। इस प्रकार यह संतुलन बनाने में सहायक है। चूंकि रोग का प्रभाव कान पर देखा जाता है, जोकि वह अंग है जो संतुलन के लिए जिम्मेदार होता है।

Vertin 8 mg Tablet की सामान्य खुराक और इसे लेने का तरीका

खुराक रोगी की स्थिति पर आधारित है और इस प्रकार रोगी की उम्र के साथ भी बदलती है। खुराक आधा से 1 टैबलेट है जो एक दिन में लगभग 8mg है। जिसे प्रति दिन 4 भागों में बांटा गया है। कभी भी अपने दम पर खुराक को दोगुना न करें। यदि कोई खुराक छूट जाए तो उसे छोड़ दें और अगली निर्धारित खुराक का पालन करें।

Vertin 8 mg Tablet के साइड इफेक्ट (दुष्प्रभाव)

दवा के साथ किसी अन्य लापरवाही के कारण कई दुष्प्रभाव हो सकते हैं जिनमें से कुछ का उल्लेख यहां किया गया है; चक्कर आना, पेप्टिक अल्सर रोग, त्वचा पर लाल चकत्ते, प्रुरिटस, पित्ती, अपच, मितली, सिरदर्द, सांस लेने में कठिनाई, पेट में दर्द, ऐंठन, और हृदय संबंधी गड़बड़ी भी हो सकती है।

Vertin 8 mg Tablet के बारे में और जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे - <link


No comments:

Post a Comment

Heart Transplant

हार्ट ट्रांसप्लांट (हृदय प्रत्यारोपण) की शल्य प्रक्रिया के कारण अंतः चरण ह्रदय की विफलता या कुछ अन्य हृदय से संबंधित रोग वाले मरीजों पर ...