Thursday, July 11, 2019

आरोग्य अस्पताल / arogya hospital

आरोग्य अस्पताल दिल्ली में का सबसे प्रतिष्ठित अस्पताल है, यह अस्पताल पदमश्री से सम्मानित डॉ केपीएस वर्मा द्वारा स्थापित किया गया। वह एक बाल रोग विशेषज्ञ और पूर्वी दिल्ली में आईवीएफ डॉक्टर हैं। उन्हें इस क्षेत्र में 57 वर्ष का अनुभव है। उन्होनें 1957 में जी आर मेडिकल कॉलेज, ग्वालियर से अपनी एमबीबीएस की पढाई पूरी की। इसके बाद 1961 में AIIMS से पिडीयाट्रिक्स में एमडी की। डॉक्टर द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाएं हैं- चिकनपॉक्स, ब्रोंकाइल अस्थमा, नयू बोर्न जॉन्डिस आदि।

अस्पताल द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाएं

100 बेडेड सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल, यूरोलॉजी, आर्थो, गैस्ट्रो और न्यूरोसर्जरी एमबुलेंस सेवा, कैंसर उपचार एलोपैथिक, सर्जिकल और कॉस्मेटिक्स के सभी प्रकार की दवाओं के साथ 24/7 अग्रणी मैडिकल फार्मेसी, ओटी और वेंटीलेटर, पेस मेकर, प्रख्यात डॉक्टरों द्वारा समर्थित और अच्छी तरह से प्रशिक्षित पैरामेडिकल कर्मचारी, पिडीयाट्रीक्स, 8 घंटे की नवजात शिशु नर्सरी और नवजात आईसीयू में उनकी ज़रूरत के समय देखभाल करने के लिए कर्मचारी, अच्छी तरह से सुसज्जित 8 बेड का इमरजेंसी  हम कैंसर के रोगियों को सबसे अधिक आर्थिक दरों पर उन्हें मूल और प्रामाणिक कैंसर ड्रग्स प्रदान करके मदद कर रहे हैं। 24 घंटे आपातकालीन  सेवाएं आदि।

आरोग्य अस्पताल / arogya hospital के बारे में अच्छी तरह से जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे - <link>

No comments:

Post a Comment

Heart Transplant

हार्ट ट्रांसप्लांट (हृदय प्रत्यारोपण) की शल्य प्रक्रिया के कारण अंतः चरण ह्रदय की विफलता या कुछ अन्य हृदय से संबंधित रोग वाले मरीजों पर ...