Thursday, July 11, 2019

CTD 12.5 Tablet

CTD 12.5 Tablet प्रेसक्राइब्ड करने के सामान्य कारण

CTD 12.5 Tablet एक प्रकार का मूत्रवर्धक (पानी की गोली) है। यह दवा शरीर में अतिरिक्त द्रव के स्तर को कम करती है और इसका उपयोग हृदय, यकृत, गुर्दे या फेफड़ों की बीमारी से जुड़े एडिमा (द्रव अधिभार) के इलाज के लिए किया जाता है। इसका उपयोग उच्च रक्तचाप (उच्च रक्तचाप) और दिल की विफलता के उपचार में भी किया जाता है। यह आपको मूत्र के माध्यम से अतिरिक्त पानी निकाल देता है।

CTD 12.5 Tablet का प्रयोग किन परिस्थितियों में किया जाता है 

हाइपरटेंशन, एडीमा, गर्भावस्था और माहवारी से पहले के तनाव की टॉक्सीमिआ, मधुमेह, इन्सिपिडस।जानकारी के अनुसार, हमारे पास क्हलोरथालिडोन उच्च रक्तचाप (हाइपरटेंसन) के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक दवा है। उच्च दबाव कम करने से स्ट्रोक, दिल के दौरे और गुर्दे की समस्याओं को रोकने में मदद मिलती है।

CTD 12.5 Tablet की सामान्य खुराक और इसे लेने का तरीका

इस दवा को अपने चिकित्सक द्वारा बताई गई खुराक और अवधि में लें। इसे पूरी तरह से निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। CTD 12.5 Tablet को भोजन के साथ लिया जाना, आमतौर पर सुबह में एक बार। पेशाब करने के लिए उठने से बचने के लिए अपने सोने के 4 घंटे के भीतर इस दवा को लेना अच्छा है।

CTD 12.5 Tablet का सेवन कब नहीं करना चाहिए

चक्कर आना, आलस्य, या पेट खराब होना हो सकता है। यदि इनमें से कोई भी प्रभाव लगातार बना रहता है या बिगड़ जाता है, तो अपने चिकित्सक या फार्मासिस्ट को तुरंत बताएं। चक्कर आना और प्रकाशस्तंभ के जोखिम को कम करने के लिए, बैठने या लेटने की स्थिति से उठते समय धीरे-धीरे उठें। इस दवा से शरीर के बहुत अधिक पानी (निर्जलीकरण) और नमक / खनिजों का नुकसान हो सकता है।

 CTD 12.5 Tablet के बारे में और जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे - <link>

 

 


 

No comments:

Post a Comment

Heart Transplant

हार्ट ट्रांसप्लांट (हृदय प्रत्यारोपण) की शल्य प्रक्रिया के कारण अंतः चरण ह्रदय की विफलता या कुछ अन्य हृदय से संबंधित रोग वाले मरीजों पर ...