Thursday, July 11, 2019

CTD 6.25 Tablet

CTD 6.25 Tablet प्रेसक्राइब्ड करने के सामान्य कारण

CTD 6.25 Tablet एक प्रकार का मूत्रवर्धक (पानी की गोली) है। यह दवा शरीर में अतिरिक्त द्रव के स्तर को कम करती है और इसका उपयोग हृदय, यकृत, गुर्दे या फेफड़ों की बीमारी से जुड़े एडिमा (द्रव अधिभार) के इलाज के लिए किया जाता है। इसका उपयोग उच्च रक्तचाप (उच्च रक्तचाप) और दिल की विफलता के उपचार में भी किया जाता है। यह आपको मूत्र के माध्यम से अतिरिक्त पानी निकाल देता है।

CTD 6.25 Tablet का प्रयोग किन परिस्थितियों में किया जाता है

CTD 6.25MG का उपयोग उच्च रक्तचाप (उच्च रक्तचाप), दिल की विफलता, द्रव प्रतिधारण को कम करने में मदद करने के लिए किया जाता है, जो किडनी या यकृत के कुछ रोगों के साथ होता है, डायबिटीज इन्सिपिडस (ऐसी स्थिति जिसमें व्यक्ति बड़ी मात्रा में तनु मूत्र का उत्पादन करता है ) | यह गुर्दे को शरीर से अवांछित पानी और नमक को मूत्र में निकालने में मदद करता है।

CTD 6.25 Tablet की स्तनपान सम्बन्धी सुरक्षा जानकारी 

स्तनपान कराने वाली माताओं में किए गए अध्ययन ने दिखाया है कि मानव अनुभव के आधार पर शिशु पर इस दवा से महत्वपूर्ण दुष्प्रभाव पड़ सकते है, या यह एक ऐसी दवा है जिसमें शिशु को महत्वपूर्ण नुकसान पहुँचाने के आसार अधिक है। स्तनपान कराने वाली महिलाओं में इस दवा का उपयोग करने से होनेवाले दुष्प्रभाव,स्पष्ट रूप से किसी भी संभावित लाभ से अधिक है। इसलिए यह दवाएँ उन महिलाओं में निषेध है जो शिशु को स्तनपान कराती हैं।  

CTD 6.25 Tablet का सेवन कब नहीं करना चाहिए 

Ctd 6.25Mg Tablet का उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक को सूचित करें यदि: आपको इस दवा के भीतर मौजूद किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको पेशाब करने में कठिनाई होती है, आपको किसी भी खाद्य पदार्थ, दवाइयों या पदार्थों से एलर्जी है, आपको गाउट या यकृत रोग या पोटेशियम का निम्न स्तर है; आपको अस्थमा है, आप पहले से ही कोई दवा ले रहे हैं, आप गर्भवती हैं या गर्भवती होने की योजना बना रही हैं या बच्चे को स्तनपान करा रही हैं। 

CTD 6.25 Tablet के बारे में और जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे - <link>

 

 

 

No comments:

Post a Comment

Heart Transplant

हार्ट ट्रांसप्लांट (हृदय प्रत्यारोपण) की शल्य प्रक्रिया के कारण अंतः चरण ह्रदय की विफलता या कुछ अन्य हृदय से संबंधित रोग वाले मरीजों पर ...