Wednesday, August 28, 2019

Sustain 250 mg Injection

Sustain 250 mg Injection प्रेसक्राइब्ड करने के सामान्य कारण

यह दवा एक सेक्स हार्मोन है जो मूल रूप से पुरुष हाइपोगोनैडिजम के लिए दी जाती है। यह पुरुष अंडकोष में उत्पन्न होता है और महिला के अंडाशय में छोटी मात्रा में भी उत्पादित किया जाता है।

Sustain 250 mg Injection का प्रयोग किन परिस्थितियों में किया जाता है

टेस्टोस्टेरोन एक पुरुष हार्मोन है जो मूलतः अनुपस्थिति या स्वाभाविक रूप से पुरुषों में हार्मोन टेस्टोस्टेरोन का इलाज करने के लिए उपयोग किया जाता है (हाइपोगोनाडल डिसऑर्डर)।मादाओं में, टेस्टोस्टेरोन का उपयोग उन्नत स्तन कैंसर वाले महिलाओं में जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए किया जाता है।

Sustain 250 mg Injection के काम करने की क्रियाविधिकी

मानव और अन्य कशेरुकाओं में टेस्टोस्टेरोन का प्रभाव दो मुख्य तंत्रों के माध्यम से होता है: एण्ड्रोजन रिसेप्टर (सीधे या DHT) के सक्रियण से, और कुछ एस्ट्रोजन रिसेप्टर्स के एक्टिविडियोल और सक्रियकरण के द्वारा। मुक्त टेस्टोस्टेरोन (T) लक्ष्य ऊतक कोशिकाओं के साइटोप्लाज्म में पहुंचाया जाता है, जहां यह एण्ड्रोजन रिसेप्टर से जुड़ सकता है, या साइटोप्लाज्मिक एंजाइम 5 रिडाइक्टेज द्वारा इसे 5 डाइहाइड्रॉटेस्टोस्टेरोन (DHT) में कम किया जा सकता है।

Sustain 250 mg Injection की गर्भावस्था में उपयोग सम्बन्धी सुरक्षा जानकारी

श्रेणी X:जानवरों या मनुष्यों पर शोध ने भ्रूण में असामान्यताओं दिखाया है और / या जांच या विपणन अनुभव से प्रतिकूल प्रतिक्रिया डेटा के आधार पर मानव भ्रूण जोखिम का सकारात्मक सबूत है, और गर्भवती महिलाओं में दवा के उपयोग में शामिल जोखिम स्पष्ट रूप से संभावित लाभ से अधिक हैं।
Sustain 250 mg Injection के बारे में और जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे - <link

No comments:

Post a Comment

Heart Transplant

हार्ट ट्रांसप्लांट (हृदय प्रत्यारोपण) की शल्य प्रक्रिया के कारण अंतः चरण ह्रदय की विफलता या कुछ अन्य हृदय से संबंधित रोग वाले मरीजों पर ...