Friday, August 9, 2019

Zentel Tablet

Zentel Tablet प्रेसक्राइब्ड करने के सामान्य कारण

Zentel  टैबलेट  एक एंटीपैरासिटिक दवा है जिसका उपयोग टैपवार्म, पिनवॉर्म और हुकवर्म के कारण होने वाले परजीवी संक्रमण की रोकथाम और उपचार में किया जाता है। ZENTEL में  albendazole शामिल होता  है |  Zentel Tablet कृमि के शरीर में कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को बाधित करके काम करता है। इससे कृमि की ऊर्जा निकल जाती है, अंत में इसे मार दिया जाता है।

Zentel Tablet का प्रयोग किन परिस्थितियों में किया जाता है 

ZENTEL का उपयोग आंत और अन्य ऊतकों से कीड़े या परजीवी को साफ करने के लिए किया जाता है। ZENTEL थ्रेडवर्म या पिनवॉर्म, राउंडवॉर्म, व्हिपवर्म, टैपवार्म और हुकवर्म के खिलाफ प्रभावी है। माना जाता है कि ZENTEL इन कीड़ों को  मार देता है। Zentel Tablet का उपयोग हाइडेटिड बीमारी या कुत्ते के टेपवर्म के लार्वा के कारण होने वाले इचिनोकोकोसिस के उपचार में किया जाता है।

Zentel Tablet की स्तनपान सम्बन्धी सुरक्षा जानकारी 

एल 3 - माध्यम रूप से सुरक्षित: ऐसी कोई नियमित रूप से जांच नहीं हुई है जिसमे स्तनपान करवाने वाली औरतों का स्तनपान करने वाले बच्चों पर ऐसा कोई बुरा असर मुमकिन नहीं है। और नियमित जांचों में यह भी पाया गया है कि इसका कोई खतरनाक असर नहीं होता। ड्रग को तभी देना चाहिए जब उसके पोटेंशियल फायदे उसके पोटेंशियल नुकसानों को उचित ठहरा पायें।

Zentel Tablet के साइड इफेक्ट (दुष्प्रभाव) 

Zentel Tablet के प्रमुख और मामूली दुष्प्रभाव बुखार, सरदर्द, उलटी अथवा मितली, गहरा पेशाब, अस्थायी बालों का झड़ना ,एलिवेटेड लिवर एंजाइम, एलर्जी त्वचा की प्रतिक्रिया, रक्तस्राव और घाव, साँसों की कमी, असामान्य थकान हैं | यदि आपको Zentel MG Tablet या किसी अन्य दवा से संबंधित Benzimidazoles वर्ग की दवा से एलर्जी है, तो इस दवा का उपयोग करने की सलाह नहीं दी जाती है।

Zentel Tablet के बारे में और जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे - <link

 

 

 

No comments:

Post a Comment

Heart Transplant

हार्ट ट्रांसप्लांट (हृदय प्रत्यारोपण) की शल्य प्रक्रिया के कारण अंतः चरण ह्रदय की विफलता या कुछ अन्य हृदय से संबंधित रोग वाले मरीजों पर ...