Friday, August 9, 2019

Dytor Plus 5 Tablet

Dytor Plus 5 Tablet प्रेसक्राइब्ड करने के सामान्य कारण

Dytor Plus 5 Tablet is prepared with the combination of स्पैरोनोलाक्टोंन, टोरसेमाइड , hence the effect of Dytor Plus 5 Tablet is a combination of properties of above composition.  

स्पैरोनोलाक्टोंन प्रेसक्राइब्ड करने के सामान्य कारण

यह दवा एक पोटेशियम-स्पियरिंग मूत्रवर्धक है, जो हाइपरएल्डोस्टेरोनिज्म, कम पोटेशियम स्तर, और विभिन्न स्थितियों के कारण एडीमा (द्रव प्रतिधारण) के लिए दी जाती है। यह हार्मोन एल्डोस्टेरोन को अवरुद्ध करके काम करता है। 

टोरसेमाइड प्रेसक्राइब्ड करने के सामान्य कारण

टोरसेमाइड का प्रयोग उच्च रक्तचाप (उच्च रक्तचाप) के इलाज के लिए किया जाता है, फेफड़ों की सूजन या गुर्दे की बीमारियों के कारण और हृदय की विफलता के कारण होने वाले पानी का अत्यधिक संचय होने पर दिया जाता है |

Dytor Plus 5 Tablet की गर्भावस्था में उपयोग सम्बन्धी सुरक्षा जानकारी

स्पैरोनोलाक्टोंन की गर्भावस्था में उपयोग सम्बन्धी सुरक्षा जानकारी

श्रेणी सी:प्राणियों में प्रजनन पर किए गए अध्ययनों में भ्रूण पर प्रतिकूल प्रभाव देखा गया है और मनुष्यों में पर्याप्त और अच्छी तरह से नियंत्रित अध्ययन नहीं किया गया हैं, लेकिन इस दवा से होनेवाले संभावित लाभ, संभावित दुष्प्रभावों के बावजूद गर्भवती महिलाओं में इसके उपयोग की गारंटी दे सकते हैं।

टोरसेमाइड की गर्भावस्था में उपयोग सम्बन्धी सुरक्षा जानकारी

श्रेणी बी:प्राणियों के प्रजनन अध्ययन में भ्रूण पर होनेवाले किसी भी तरह की खतरें की बात सामने नहीं आई हैं और गर्भवती महिलाओं में पर्याप्त और अच्छी तरह से नियंत्रित अध्ययन अभी तक नहीं किया गया हैं।

Dytor Plus 5 Tablet के साइड इफेक्ट (दुष्प्रभाव) 

स्पैरोनोलाक्टोंन के साइड इफेक्ट (दुष्प्रभाव)

स्पैरोनोलाक्टोंन उन लोगों द्वारा टालना चाहिए जिनको स्पैरोनोलाक्टोंन या इसके किसी भी तत्व, तीव्र गुर्दे की कमी, अनुरिया और हाइपरक्लेमिया द्वारा होने वाली गुर्दे की खराबी, एडिसन का संक्रमण, एप्लेरेनोन के संगत उपयोग या अन्य पोटेशियम की बचत करने वाले मूत्रवर्धक के लिए अतिसंवेदनशीलता होती है।

टोरसेमाइड के साइड इफेक्ट (दुष्प्रभाव)

हाइपोटेंशन, निर्जलीकरण, हेमोकोनेंट्रेशन, हाइपोकैलेमिया, हाइपोक्लोरमिक, एल्कोलोसिस, हाइपोवोलेमिया, हाइपोनैट्रेमिया।

Dytor Plus 5 Tablet  के बारे में और जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे - <link

 

 

 


No comments:

Post a Comment

Heart Transplant

हार्ट ट्रांसप्लांट (हृदय प्रत्यारोपण) की शल्य प्रक्रिया के कारण अंतः चरण ह्रदय की विफलता या कुछ अन्य हृदय से संबंधित रोग वाले मरीजों पर ...