Thursday, August 8, 2019

Dytor Plus 10 Tablet

Dytor Plus 10 Tablet प्रेसक्राइब्ड करने के सामान्य कारण

Dytor Plus 10 Tablet एक संयोजन दवा है जिसका इस्तेमाल सेकेंडरी हाइपरल्डोस्टेरोनिज़्म (hyperaldosteronism), प्रतिरोधी उच्च रक्तचाप, नेफ्रोटिक (nephrotic)सिंड्रोम, क्रोनिक कार्डिएक विफलता और यकृत सिरोसिस से जुड़े प्रतिरोधी एडिमा के उपचार में किया जाता है। यह दवा 18 वर्ष से कम उम्र के रोगियों में उपयोग करने के लिए अनुशंसित नहीं है।  

Dytor Plus 10 Tablet का प्रयोग किन परिस्थितियों में किया जाता है 

Dytor Plus 10 Tablet शरीर में पानी की जमावट, उच्च रक्त चाप, ह्रदय का रुक जाना, लीवर या किडनी रोग में द्रव प्रतिधारण, फेफड़ों की सूजन, हृदय संबंधी शिथिलता, फेफड़ों की सूजन, हृदय विफलता, फेफड़ों की सूजन, फेफड़ों में सूजन के लिए प्रयोग की जाती है। Dytor Plus 10 Tablet शरीर से अनावश्यक पानी और सोडियम को मूत्र में निकालकर काम करता है |

Dytor Plus 10 Tablet की गर्भावस्था में उपयोग सम्बन्धी सुरक्षा जानकारी

श्रेणी सी:प्राणियों में प्रजनन पर किए गए अध्ययनों में भ्रूण पर प्रतिकूल प्रभाव देखा गया है और मनुष्यों में पर्याप्त और अच्छी तरह से नियंत्रित अध्ययन नहीं किया गया हैं, लेकिन इस दवा से होनेवाले संभावित लाभ, संभावित दुष्प्रभावों के बावजूद गर्भवती महिलाओं में इसके उपयोग की गारंटी दे सकते हैं।

Dytor Plus 10 Tablet के साइड इफेक्ट (दुष्प्रभाव) 

यदि आपको निम्नलिखित में से किसी भी दुष्प्रभाव का पता चलता है, और यदि ये समाप्त नहीं होते हैं तो अपने चिकित्सक से परामर्श लें। सिर चकराना, कब्ज, जिगर की समस्याएं, कम रक्त दबाव, कामेच्छा में परिवर्तन, जी मिचलाना, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल गड़बड़ी, टॉक्सिक एपिडर्मल नेक्रोलिसिस, त्वचा की खुजली, ब्रेस्ट दर्द | यह दवा रक्त में पोटेशियम के स्तर को बढ़ा सकती है (हाइपरकेलेमिया)। इस दवा के साथ उपचार के दौरान पोटेशियम युक्त खाद्य पदार्थ (आलू, केले) और अन्य दवाओं से बचने की सलाह दी जाती है जो पोटेशियम के स्तर (एसीई इनहिबिटर और पोटेशियम की खुराक) को बढ़ा सकते हैं।

Dytor Plus 10 Tablet  के बारे में और जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे - <link>

 

 

No comments:

Post a Comment

Heart Transplant

हार्ट ट्रांसप्लांट (हृदय प्रत्यारोपण) की शल्य प्रक्रिया के कारण अंतः चरण ह्रदय की विफलता या कुछ अन्य हृदय से संबंधित रोग वाले मरीजों पर ...